LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

ऑयली स्किन पर मेकअप करने के जाने ये कुछ आसान टिप्स

मॉनसून के मौसम में उन लोगों को खासा दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है जिनकी स्किन ऑयली होती है. दरअसल इस मौसम में ह्रयूमिडिटी अधिक होती है और पसीना बहुत ज्‍यादा आता है.

Loading...

ऐसे में अगर आपकी त्‍वचा भी ऑयली है तो इस पर मेकअप करना बहुत ही बड़ी चुनौती होती है. ऑयली स्किन पर मेकअप का टिकना जैसे असंभव हो जाता है. अगर आप मेकअप लगाती भी हैं तो ये या तो पैची हो जाते हैं या बह जाते हैं.

ऐसे में आपका लुक खूबसूरत दिखने की बजाए खराब हो सकता है. अगर आप भी ऐसी समस्‍याओं से जूझ रही हैं तो आपको बता दें कि आप अपने मेकअप के तरीके में बदलाव लाकर इसे लॉंग लास्टिंग बना सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि बरसात के मौसम में ऑयली स्किन पर मेकअप कैसे किया जाए कि ये पैची ना बनें.

जब भी आपको मेकअप करना हो तो पहले स्किन को अच्‍छी तरह से क्‍लीन करें और स्‍क्रबर की मदद से एक्‍सफोलिएट करें. ऐसा करने से स्किन के अंदर मौजूद अतिरिक्‍त ऑयल हट जाएंगे और स्किन साफ और स्‍मूथ रहेगी.

अगर आप हयालूरोनिक एसिड सीरम का इस्‍तेमाल करती हैं तो ये आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखता है और उसके मॉइश्चर के नुकसान को रोकने में मदद कर सकता है. यह आपकी ऑयल ग्लैंड्स को भी कंट्रोल रखता है जिससे स्किन के उपर ऑयल नहीं आता. इससे आपका मेकअप सेटल रहता है.

अगर आप फाउंडेशन से पहले अपनी स्किन पर प्राइमर का प्रयोग करें तो आपकी स्किन स्‍मूथ और ऑयलफ्री रहेगी. इस बेस पर हर तरह का मेकअप लॉन्‍ग लास्टिंग रहेगा.

आप ट्रांसलूसेंट पाउडर के बदले अपने मेकअप को सेट करने के लिए प्राइमर लगाने के बाद सेटिंग पाउडर से अपना मेकअप सेट करें. यह आपकी स्किन को लंबे समय तक मैट फिनिश देगा.

ऑयली स्किन वालों को हमेशा वैसे प्रोडक्‍ट का प्रयोग करना बेहतर होता है जो ऑयल फ्री हों. ऐसे में वॉटर-जेल बेस्ड, ऑयल-फ्री और लाइटवेट फाउंडेशन को ही हमेशा चुनें.

पूरा मेकअप फिनिश होने के बाद जब आप होंठों पर लिपस्टिक लगाएं तो पहले लिपलाइन का प्रयोग करें. इसके बाद ही इसमें लिपस्टिक फिल करें.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV