LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कुंभ मेले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधी दलों पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधी दलों पर निशाना साधा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्य में अतीत में आयोजित कुंभ मेलों और दो साल पहले प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले के बीच तुलना की. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अतीत में आयोजित मेलों को बदनाम करने का प्रयास किया गया.

विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुंभ की विरासत हजारों साल पुरानी है और यह देश की आस्था से जुड़ी हुई है, लेकिन इसे लेकर दुनिया का विचार क्या था?

अगर आप कुंभ-2019 से पहले पश्चिमी देशों में कुंभ पर कुछ लिखा हुआ देखेंगे तो उसमें भगदड़, अव्यवस्था, गंदगी और अराजकता शब्दों की भरमार मिलेगी. वहां परस्पर समन्वय के स्थान पर परस्पर मतभेद मिलेगा. उसे बदनाम करने की कोशिश की गई.

उन्होंने कहा, ‘‘आपने देखा कि इस साल हरिद्वार कुंभ में कैसे शरारत की गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश में हमें दिव्य और भव्य कुंभ के आयोजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ.’’ उन्होंने कहा कि 2019 में प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन हुआ, 45 दिन लंबे इस आयोजन में 24 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया.

Related Articles

Back to top button