LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की सड़कों पर ट्रैफिक अब नहीं जूझना पड़ेगा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की सड़कों पर ट्रैफिक का भारी दबाव रहता है. ट्रैफिक की वजह से लोगों को अक्सर लंबे जाम में जूझना पड़ता है. हालांकि, अब ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए

अलग तरीका अपनाया जा रहा है. लोगों को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए ये नई पहल की जा रही है. दरअसल, देहरादून की सड़कों पर लगी लाल बत्ती अब खुद ही ऑन-ऑफ होंगी.

दरअसल, राजधानी देहरादून में ट्रैफिक लाइट्स को ऑटोमेटिक करने की तैयारी की जा रही है. देहरादून में बढ़ते ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए पुलिस अब रडार के माध्यम से ट्रैफिक लाइट्स को ऑटोमेटिक करने जा रही है.

ट्रैफिक लाइट्स वाहनों के दबाव के अनुसार ऑन-ऑफ होंगी जिससे लोगों को जाम के झाम से काफी हद तक निजात मिल सकेगी. इसके लिए स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से देहरादून पुलिस की बात हुई है. जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाना है.

देहरादून एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी ने बताया कि जाम को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से बात की गई है. कहा गया है कि रडार सभी लाइट्स पर लगाया जाए. एसएसपी ने कहा कि अभी ट्रैफिक सुधार के लिए चौक-चौराहों पर स्टडी की भी की जा रही है, ज्यादातर रेड लाइट्स में रडार लगाये जायेंगे.

Related Articles

Back to top button