LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया देखो मेरी दिल्ली ऐप लॉन्च

राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप लॉन्‍च की है. इस ऐप के जरिए दिल्‍ली घूमने वालों को पर्यटन स्‍थलों समेत हर प्रकार की जानकारी मिल सकेगी.

वहीं, सीएम ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक आते हैं, लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक्‍कत होती है. अब वे ‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. दिल्ली घूमने आए पर्यटक इस ऐप के जरिए घूमने की योजना बना सकते हैं. यही नहीं, इसके जरिए आप अपना पूरा टूर प्लान कर सकते हैं.

इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सारी चीजें है, सिर्फ एक चीज की कमी थी और वो थी इनफार्मेशन, लेकिन अब ये समस्‍या भी खत्‍म हो गयी है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि इस ऐप

से टूरिज्म सेक्टर में काफी बेहतरी की उम्मीद है और दिल्ली में पर्यटन की अभी काफी संभावनाएं हैं. अगर हम पर्यटन को बेहतर कर पाए तो अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर होगा. वहीं, रोजगार भी बढ़ेगा.

वहीं, उन्‍होंने कहा कि दिल्ली आज दुनिया के चुनिंदा शहरों में शामिल होने जा रहा है जहां ऐप पर शहर की पूरी जानकारी होगी. वैसे सीएम केजरीवाल ने इस ऐप को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे हैं. उन्‍होंने कहा कि इस ऐप को और अच्छा बनाने के लिए लोग सुझाव भी दें, ताकि इसे और बेहतर किया जा सके.

‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यानी अब दिल्‍ली की तमाम जानकारियों इस ऐप के जरिए मोबाइल पर मिल जाएंगी. यही नहीं, 5 किलोमीटर के दायरे में होटल, रेस्‍टोरेंट, पार्क, फन, मॉल और थियेटर की भी पूरी जानकारी मिलेगी. वहीं, इस ऐप के जरिए आप पब्लिक कन्वीनियंस के के बारे में भी जान सकते हैं.

इसके अलावा सीएम ने भारत बंद को लेकर कहा, ‘ये दुख की बात है कि उनके (शहीद भगत सिंह) जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है. अगर आजाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें.’

Related Articles

Back to top button