LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

जैसलमेर शहर में भारी बारिश के कारण सड़क पर बने गहरे गड्डे से हुए बड़ा हादसा

पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर शहर में सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां हुई भारी बारिश के कारण सड़क पर बने करीब 20-22 फीट गहरे गड्डे में पानी भर गया.

इस गड्डे में एक युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर पूरी रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार तड़के युवक के शव को उसमें से निकाला गया. हादसा जैसलमेर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर हुआ.

यहां पर भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बन रहे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के लिये लंबा चौड़ा गहरा गड्ढा खोदा हुआ था. उसमें बारिश की वजह से पानी भर गया था.

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को जैसलमेर में डेढ़ घंटे तक लगातार तेज बारिश हुई. इसकी वजह से शहर में जगह-जगह पानी भर गया. शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में रहने वाला हिमांशु (20) उस समय अपने घर की तरफ लौट रहा था.

हिमांशु के परिजनों के अनुसार उसने उन्हें फोन कर ट्रांसपोर्ट नगर सर्किल पर लेने के लिए बुलाया. हिमांशु को लेने के लिये जब उसके पिता सर्किल पहुंचे तो वह वहां नजर नहीं आया. उसका फोन भी बंद आ रहा था. पिता ने हिमांशु को काफी तलाश किया है लेकिन वह कहीं नहीं मिला.

इस पर परिजनों को आशंका हुई कि वह ट्रांसपोर्ट नगर सर्किल पर बन रहे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के गड्डे में गिर गया है. उसमें काफी पानी भरा हुआ था. परिजनों की आशंका पर पुलिस ने प्रशासन और नगर परिषद को सूचित किया.

नगर परिषद और प्रशासन की टीम रातभर गहरे गड्ढे में से पानी बाहर निकाल कर युवक को तलाशती रही. मंगलवार को तड़के 4 बजे हिमांशु का शव मिला. नगर परिषद कर्मचारी वाजिद अली,

इकबाल खान और पवन कुमार गोस्वामी ने हिमांशु का शव निकाला. बेटे का शव देखकर परिजन बिलख पड़े. पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी के रखवाया है. वहां आज उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

जानकारी के अनुसार जहां ये गड्डा बना है वह काफी लंबा चौड़ा और 20-22 फीट गहरा है. इसके केवल एक तरफ ही बेरीकेडिंग की हुई थी. बाकी तीन तरफ पतली रस्सियां लगाई हुई थी. यहां सीसीसीटी कैमरे लगे हुये जरुर हैं, लेकिन वे काम नहीं कर रहे हैं. इसके कारण अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि युवक गड्डे में गिरा कैसे ?

Related Articles

Back to top button