LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले एशेज सीरीज को लेकर सस्पेंस बरकरार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है. सीरीज होगी या नहीं होगी इसको लेकर जल्द कोई फैसला आ सकता है.

Loading...

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट के अधिकारी इस हफ्ते इस बात को लेकर फैसला करेंगे कि, इस साल ये एशेज सीरीज होगी या नहीं होगी. इस साल ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी है.

इंग्लैंड की टीम के कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. पूर्व कप्तान पीटरसन ने भी सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया में क्वॉरंटीन के नियमों को बकवास करार देते हुए इस साल एशेज में नहीं खेलने की बात कही थी.

ECB ने सोमवार को अपने बयान में बताया, “हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लगातार इस मुद्दे पर विचार विमर्श कर रहे हैं. मौजूदा हालात में सबसे अहम हेल्थ को लेकर खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराना है.

हमारा फोकस है कि ये सीरीज तय समय के मुताबिक खेली जा सकें. साथ ही हम ये भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ियो और मैनेजमेंट को इस दौरान किसी तरह की मुश्किल का सामना ना करना पड़े और वो अपना बेस्ट दे सकें.”

साथ ही ECB ने बताया, “इस हफ्ते के अंत में एशेज सीरीज को लेकर ECB बोर्ड की बैठक होगी. जहां हम ये तय करेंगे कि क्या मौजूदा हालात में इस सीरीज को खेला जा सकता है या नहीं. साथ ही हमें ये भी देखना होगा कि इतनी अहम सीरीज के लिए हमारे पास स्क्वॉड में शामिल करने के लिए अनुभवी खिलाड़ी मौजूद है या नहीं.”

जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड को एशेज सीरीज के पांच टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर को ब्रिसबेन में प्रस्तावित है. जबकि बाकी के चार मैच, एडिलेड, मेलबर्न, सिड्नी, और पर्थ के मैदानों में खेले जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया में इस समय कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल लागू हैं. यहां ज्यादातर शहरों में अब भी लॉकडाउन की स्थिति बहाल है. ऐसे में इंग्लैंड के प्लेयर्स को यहां कड़े क्वॉरंटीन नियम, स्ट्रिक्ट बायो बबल होने का डर सता रहा है.

इसके अलावा लगभग दो महीने लंबे इस टूर में खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को ट्रेवल करने की इजाजत ना होने की बात भी सामने आ रही है. कप्तान रूट भी पिछले हफ्ते ये बात कह चुके हैं कि एशेज में खेलने को लेकर उन्होंने अब तक कोई फैसला नहीं किया है.

बता दें कि इस समय एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है. 2019 में दोनों ही टीमों के बीच सीरीज 2-2 से बराबरी पर रही थी. इस से पहले 2017/18 में ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से एशेज सीरीज अपने नाम की थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV