LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर लगातार जारी

यूपी की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. तमाम कोशिशों के बावजूद राजधानी में डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को लखनऊ में डेंगू के 12 नए मामले सामने आए हैं.

ये मरीज अलीगंज, इंदिरानगर, चंदरनगर, सिल्वर जुबली, एनके रोड में मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 2458 घरों का सर्वेक्षण किया था. इस दौरान 32 मकान मालिकों को नोटिस भी जारी किया गया है.

इसके साथ ही ताजनगरी आगरा में भी बुखार और डेंगू का कहर नहीं थम रहा है. रुनकता, फतेहाबाद और बरहन में डेंगू मौत की ख़बर सामने आई है. डेंगू और वायरल बुखार के कारण जिले में पांच लोगों की मौत हो गई.

उधर, त्योहारी सीजन में लखनऊ में हर दिन 20 हजार लोगों की कोरोना जांच होगी. दशहरा, दीपावली और छठ के मद्देनजर स्वास्थ विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

दूसरे राज्यों से आने वाली यात्रियों की भी अधिक कोरोना जांच होगी. अभी लगभग रोजाना 12 हजार लोगों की कोरोना जांच हो रही है, लेकिन त्योहारों के दौरान इसे बढ़ाकर 20 हजार करने की तैयारी है.

इसके अलावा राजधानी में टीकाकरण अभियान के तहत महाअभियान आज से शुरू हो रहा है. 176 सेशन साइट्स पर 367 बूथों पर टीकाकरण होगा. हर बूथ पर औसतन 250 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. शासन से तय लक्ष्य 70 हजार के मुकाबले 89300 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है

Related Articles

Back to top button