LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

दिल्ली विश्वविद्यालय में शुरू है अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले की प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. पहली कटऑफ लिस्ट के तहत अब तक 36130 विद्यार्थियों की एडमिशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसी के साथ विश्वविद्यालय के कॉलेजों में आधी से कुछ ज्यादा सीटें भी भर चुकी हैं.

Loading...

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 1 अक्टूबर 2021 को पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी. विश्वविद्यालय द्वारा घोषित की गई पहली कट ऑफ लिस्ट के तहत 60 हजार 904 आवेदन मिले थे. आठ कॉलेजों ने पहली लिस्ट में 10 प्रोग्राम्स के लिए अपना कट ऑफ 100 फीसदी रखा था.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस लिस्ट के लिए दाखिला प्रक्रिया शुक्रवार रात 11 बजकर 59 मिनट पर खत्म हो गई और भुगतान के लिए भी यह अंतिम तारीख थी.बता दें कि इस समय तक 36 हजार 130 विद्यार्थियों ने फीस जमा कर दी थी.

इस साल सभी कॉलेजों के 94 कार्यक्रमों की कटऑफ 99 प्रतिशत या इससे अधिक है. बढ़े हुए बोर्ड परिणामों के कारण डीयू को इस साल विभिन्न स्कूल बोर्डों से 100 प्रतिशत वाले 9,200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसलिए, यह संभावना है कि पहली लिस्ट के बाद ही कई टॉप प्रोग्राम में एडमिशन बंद हो सकते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में 70 हजार सीट हैं. विश्वविद्यालय की दूसरी कट ऑफ लिस्ट शनिवार यानी आज जारी होगी और प्राचार्यों ने कट ऑफ अंक में सिर्फ 0.5 से एक फीसदी तक की कमी की बात कही है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV