LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश को देखते हुए यलो अलर्ट हुआ जारी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश का दौर जारी है. केंपेगौड़ा एयरपोर्ट समेत शहर के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं. साथ ही शॉर्ट सर्किट के चलते एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. इस घटना की जानकारी शहर के पुलिस उपायुक्त ने दी है.

रविवार को ही भारतीय मौसम विभाग ने शहर में यलो अलर्ट जारी किया था. संभावना जताई जा रही थी कि आने वाले कुछ दिनों में कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

बेंगलुरु शहर पश्चिम मंडल के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर संजीव एम पाटिल ने कहा कि बेंगलुरु की कोणप्पाना अग्रहारा सीमा में बारिश के पानी से घर में शॉर्ट सर्किट के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

उन्होंने बताया कि घर में दो लोग मौजूद थे. इस दौरान दूसरा व्यक्ति सुरक्षित है और किसी तरह की चोट नहीं लगी है. वहीं, केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तस्वीरें भी सामने आई थीं, जहां वाहन पहियों तक डूबे हुए नजर आ रहे हैं.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया था, ‘उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोट, विजयपुरा, कोप्पल, रायचूर और गडाग जिलों और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के चिकमंगलूरु, शिवमोगा, कोडागू, कोलार, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहरी,

टुमकुरु, चिकबल्लापुरा और रामनगर जिलों में भारी बारिश की संभावना है.’ कर्नाटक स्टेट नेचुरल डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर के मुताबिक, 1 से लेकर 9 अक्टूबर तक

बेंगलुरु शहरी में 78 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जबकि, सामान्य तौर पर यह आंकड़ा 61 मिमी होता है. जानकारों का मानना है कि कम से कम दो दशकों में बेंगलुरु का यह सबसे नम अक्टूबर साबित होने वाला है.

जुलाई में जिले में सबसे ज्यादा 162 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. जबकि, सामान्य वर्षा 94 मिमी है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में KSNMDC आयुक्त मनोज राजन ने कहा था,

‘1962 से लेकर अब तक यह महीने में सबसे ज्यादा और 72 फीसदी ज्यादा बारिश है.’ जून में जिले में 20 फीसदी अधिक बारिश हुई थी. जबकि, अगस्त में 107 मिमी बारिश हुई थी. सामान्य रूप से यह आंकड़ा 123 मिमी है.

Related Articles

Back to top button