LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ़्तार आतंकी पाकिस्तानी मूल का है. आईएसआई ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था.

पुलिस को उसके कब्जे से AK-47 हथियार, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले सुरक्षा ऐजेंसियों ने एलर्ट भी जारी किया था कि आईएसआई दिल्ली में धमाके कर सकती है.

इस आतंकी को कल पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया था. वो फ़र्ज़ी पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने शास्त्री पार्क के एक पते पर उसने भारतीय पहचान पत्र बनवाया था, जिसमें उसका नाम अली अहमद नूरी है.

उसकी निशानदेही पर कालिंदी कुंज के यमुना घाट से एक AK-47 , 60 कारतूस,एक हैंड ग्रेनेड ,2 पिस्टल और उसके 50 कारतूस बरामद हुए है. तुर्कमान गेट से उसका एक फर्ज़ी पासपोर्ट बरामद हुआ है. वो दिल्ली में त्योहारों के मौसम में बड़ा हमला करने की फिराक में था. फिलहाल संदिग्ध आतंकी से पूछताछ जारी है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक आतंकी दिल्ली-6 के इलाके में भी रह चुका था. स्पेशल सेल के अधिकारी उससे दिल्ली-6 के इलाके की पूरी जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं

ताकि आतंकी अशरफ कितनी बार दिल्ली 6 की तरफ गया, क्या अभी हाल में ही उसकी मूवमेंट वहां पर थी और वहां पर और किस के संपर्क में वो था उसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button