LIVE TVMain Slideदेशविदेश

रूस में एक बार आया कोरोना संकट एक दिन में एक हज़ार लोगों की गई जान

रूस में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 973 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. देश में महामारी की शुरुआत से अभी तक यह एक दिन में हुई कोविड-19 मरीजों की रिकॉर्ड मौत है. गौरतलब है कि देश में टीकाकरण अभियान अपने लक्ष्य से बहुत पीछे चल रहा है और संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है.

Loading...

देश में इस महीने रोज कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के मरने की पुष्टि हो रही है और रोजाना आने वाले नए मामले भी बढ़ रहे हैं. मंगलवार को देश में कोविड-19 के 28,190 नए मामले आए हैं.

अभी तक रूस के कोरोना वायरस कार्यबल ने देश में 78 लाख लोगों के संक्रमित होने और संक्रमण से 218,345 लोगों के मरने की पुष्टि की है. यूरोपीय देशों को देखें तो कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें रूस में हुई हैं.

देश की सरकारी सांख्यिकीय एजेंसी रोसटैट के अनुसार कोविड-19 से जुड़ी मौतों की संख्या 4,18,000 है. हालांकि एजेंसी ऐसे मामलों को भी गिनती में शामिल करती है, जिनके मौत की मुख्य वजह कोरोना वायरस संक्रमण नहीं है.

रूस की सरकार ने संक्रमण और उससे होने वाली मौत के तेजी से बढ़ते मामलों के लिए टीकाकरण की धीमी गति को जिम्मेदार बताया है. सरकार ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक देश में 4.78 करोड़ लोगों को ही टीके की कम से कम एक डोज लगी है, जो उसकी कुल आबादी 14.60 करोड़ का करीब 33 प्रतिशत है. वहीं 4.24 करोड़ लोगों, करीब 29 प्रतिशत आबादी का पूर्ण टीकाकरण हुआ है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV