LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बनाया नया रिकॉर्ड

हिमाचल प्रदेश का किन्नौर जिला ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. किन्नौर देश का पहला ऐसा जिला बन गया है, जहां सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज दिया जा चुका है.

इस बात की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से दी गई है. जिले के डिप्टी कमिश्नर आबिद हुसैन सादिक ने इस संबंध में जानकारी देत हुए बताया कि यहां सभी योग्य लोगों को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगाया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि जिले में ऐसे लोगों की कुल संख्या 60,305 है. इन सभी लोगों का टीकाकरण कर दिया गया है. डिप्टी कमिश्रनर ने कह कि मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मियों ने दिन-रात कड़ी मेहनत करके ये सुनिश्चित किया कि जिले का कोई भी शख्स वैक्सीन के बिना न रहे.

इस जिले की भगौलिक स्थिति को देखते हुए यह उपलब्धि बहुत ही महत्वपूर्ण है. क्योंकि, भारी बारिश और भूस्खलन जैसी आपदाएं इस क्षेत्र के लिए काफी आम होती है.

ऐसे में इस लक्ष्य को पाना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य था. इस साल हुई भारी बारिश के कारण कई बार जिले के लोगों को इस तरह की आपदाओं का सामना करना पड़ा जो कि टीकाकरण की राह में चुनौती बना.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 53.77 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज देकर देश में रिकॉर्ड कायम कर चुका है. हिमाचल प्रदेश ने ये उपलब्धि इसी साल 30 अगस्त को हासिल कर ली थी. अब पूरी तरह (दोनों डोज) वैक्सीनेट होने वाले जिलों की लिस्ट में भी सबसे पहले हिमाचल प्रदेश का किन्नौर जिला ही जुड़ा है.

Related Articles

Back to top button