LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

टीईटी एडमिट कार्ड 2021 आज होगा जारी ऐसे करें डाउनलोड

महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा या टीईटी एडमिट कार्ड 2021 आज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे द्वारा जारी किया जाएगा. जो छात्र अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. वे इसे आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Loading...

परीक्षा 31 अक्टूबर 2021 को उचित कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी. महाराष्ट्र टीईटी पेपर I और पेपर II के लिए आयोजित किया जाता है. पेपर I परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो कक्षा 1 से 5 तक के छात्रो को पढ़ाएंगे

और पेपर II उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो कक्षा 6 से 8 तक के स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे. उम्मीदवारों ध्यान दें कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है जिसे परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है.

महाराष्ट्र TET एडमिट कार्ड 2021 – 14 अक्टूबर, 2021
महाराष्ट्र TET परीक्षा 2021 – 31 अक्टूबर 2021

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर जाएं.
अब उस नोटिफिकेशन पर क्लिक करें जिस पर लिखा है, “महाराष्ट्र टीईटी एडमिट कार्ड 2021.”
अपने क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें.
इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा.
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट भी लेकर रख लें.

महाराष्ट्र TET एडमिट कार्ड 2021 में आवेदक का नाम, जन्म तिथि, परीक्षा केंद्र के बारे में डिटेल, रोल नंबर आदि शामिल होंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड में मेंशन डिटेल्स देखें.

किसी भी तरह की गड़बड़ी के मामले में, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahatet2021.msce@gmail.com पर मेल कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम हॉल में एडमिट कार्ड और पहचान पत्र ले जाएं. इसके अलावा उम्मीदवारों को सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना,

हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और अन्य. महाराष्ट्र TET 2021 पेपर I और II 150 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा. परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी और परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV