LIVE TVMain Slideखेलदेश

हार्दिक पंड्या की फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद टी20 विश्व कप में नहीं करेंगे गेंदबाजी

शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री होने के बाद यह बात काफी हद तक साफ हो गई है कि हार्दिक पंड्या टी20 विश्व कप में गेंदबाजी नहीं करेंगे. वो टूर्नामेंट में बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे.

दरअसल, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने 2 दिन पहले ही मुंबई इंडियंस से हार्दिक की फिटनेस रिपोर्ट ली थी. इसके फौरन बाद टीम ने बोर्ड को यह जानकारी दी थी

कि पंड्या के विश्व कप में गेंदबाजी करने के लिए फिट होने की संभावना नहीं है. मेडिकल टीम की इस पुष्टि ने ही बीसीसीआई को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव के लिए मजबूर किया.

इनसाइडस्पोर्ट को बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने इस बात की पुष्टि की है. इस अधिकारी ने बताया कि यह साफ है कि हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं. वो विश्व कप में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे.

टूर्नामेंट आगे बढ़ने पर अगर वो पूरी तरह रिकवर हो गए तो गेंदबाजी कर सकते हैं. लेकिन फिलहाल, उनका गेंदबाजी करना संभव नहीं. हमें अक्षर पटेल के लिए खेद है. लेकिन संतुलित टीम के लिए अक्षर को शार्दुल ठाकुर के लिए रास्ता बनाना पड़ा.

सेलेक्टर्स ने एक दिन पहले ही अक्षऱ पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह दी. हालांकि, अक्षर के टीम से बाहर होने की वजह उनका प्रदर्शन नहीं है. बल्कि हार्दिक पंड्या की मौजूदा फिटनेस के कारण बाएं हाथ के स्पिनर को टीम से बाहर होना पड़ा.

सेलेक्टर्स ने पहले टी20 विश्व कप के लिए जो टीम चुनी थी, उसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के रूप में 3 तेज गेंदबाज थे और यह माना जा रहा था

कि हार्दिक ही चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. लेकिन हार्दिक ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में एक भी गेंद नहीं फेंकी. इसी वजह से आखिरी वक्त में सेलेक्टर्स ने शार्दुल को भारतीय स्क्वॉड से जोड़ा.

शार्दुल के हक में जो एक चीज और गई. वो है उनकी हार्ट हिटिंग बल्लेबाजी. इसी वजह से उन्हें सीएसके के दूसरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर पर तरजीह दी गई. दीपक स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ रहेंगे.

आईपीएल 2021 में अक्षर और शार्दुल के प्रदर्शन में बहुत अंतर नहीं रहा. शार्दुल ने अब तक 15 मैच में 27 की औसत से 18 विकेट लिए. उनकी इकोनॉमी 8.75 की है.

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर ने 12 मैच में 20 की औसत से 15 विकेट लिए. उनका इकोनॉमी रेट 6.65 रहा. 21 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

Related Articles

Back to top button