LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में एक बार फिर मौसम विभाग ने जताये बारिश के आसार

बिहार में एक बार फिर बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 48 घंटों में मध्‍यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसको लेकर बिहार में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से बारिश की संभावना है. इसको लेकर प्रदेश के सभी 38 जिलों के चेतावनी जारी की गई है. आज यानी शुक्रवार को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा,

नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर,खगड़िया,पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

शनिवार यानी 17 अक्टूबर को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया के साथ उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण,

सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.

मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के आधार पर 17-18 अक्टूबर के बीच प्रदेश के दक्षिण-बिहार एवं उत्तर-पूर्व के एक या दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. आने वाले तीन से चार दिनों में प्रदेश में मौसम का सिस्टम एक्टिव होगा.

इसका मुख्य कारण पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बताया जा रहा है. बंगाल में बने कम दबाव का क्षेत्र 48 घंटों के दौरान दक्षिण ओडिशा एवं उत्तर आंध्रप्रदेश तट पर पहुंचने का अनुमान है. मौसमविदों के अनुसार इन सभी प्रभाव का असर सूबे के मौसम पर पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button