LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिका ने दी विदेशी यात्रियों को 8 नवंबर से अमेरिका प्रवेश की इजाजत

अमेरिका विदेशी यात्रियों को 8 नवंबर से प्रवेश की इजाजत देगा. हालांकि, अमेरिका में प्रवेश की अनुमति उन्हीं विदेशी यात्रियों को मिलेगी जिन्होंने एंटी-कोरोना की दोनों डोज ली हो.

कोविड-19 महामारी के चलते अमेरिका में दुनिया के ज्यादातर हिस्सों से 18 महीने से ज्यादा वक्त से यात्रा पर प्रतिबंध है जिसे समाप्त करने की घोषणा कर दी गई है.

व्हाइट हाउस के असिस्टेंट प्रेस सिक्योरिटी केविन मुनोज ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह भूमि और हवाई सीमा दोनों पर लागू है. इस घोषणा पर अमेरिका में यूरोपीय संघ के राजदूत स्टावरोस लैम्ब्रिनिडिस ने स्वागत किया. उन्होंने इसे अहम और स्वागत योग्य समाचार बताया.

नई तारीख की घोषणा के साथ ही अमेरिका भारत, ब्रिटेन और चीन जैसे देशों से यात्रा प्रतिबंध हटा लेगा. व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव केविन मुनोज ने कहा, “अमेरिका की नई यात्रा नीति के तहत आठ नवंबर से उन विदेशी यात्रियों को अमेरिका आने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने वैक्सीन लगवाया है.”

कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक के लिए अमेरिका ने यूरोपीय संघ, ब्रिटेन, चीन, भारत और ब्राजील सहित दुनिया के बड़े हिस्सों के यात्रियों के लिए मार्च 2020 के बाद सीमाओं को बंद कर दिया गया था.

मेक्सिको और कनाडा के यात्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. पिछले साल ट्रंप प्रशासन ने कोरोना महामारी के प्रसार को कम करने के लिए विदेशी यात्राओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाई थी.

Related Articles

Back to top button