LIVE TVMain Slideदेशविदेश

बांग्लादेश में दुर्गा पंडालों पर हुआ बड़ा हमला इस्कॉन मंदिर पर जमकर की गई तोड़फोड़

बांग्लादेश में जहां बुधवार को दुर्गा पंडालों पर हमले की खबर देखने को मिली थी वहीं अब इस्कॉन मंदिर पर हमले की खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीते दिन नोआखाली में भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की.

हमलावर यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने परिसर में आग भी लगा दी. वहीं, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इन घटनाओं को लेकर चेताया है कि हिंदु मंदिरों और दुर्गा पंडालों में शामिल हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा.

बता दें, इस्कॉन ने ट्वीट कर घटना की तस्वीरों को शेयर किया है. इस्कॉन ने कहा कि, “हिंसक भीड़ ने श्रद्धालुओं पर हमला बोला साथ ही मंदिर को भी काफी नुकसान पहुंचाया है.

इसके अलावा हमले में कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.” इस्कॉन ने अपने ट्वीट के आखिर में लिखा, “सरकार से हमारा अनुरोध है कि वो हिंदुओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करें साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.”

बता दें, शेख हसीना ने दुर्गा पूजा के मौके पर वर्चुअली ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर में शामिल होकर हिंदु समुदाय से खुद को अल्पसंख्यक न समझने को कहा. उन्होंने कहा कि, “आप इस देश के नागरिक हैं

आपको समान अधिकार हासिल रहेंगे. आप लोग समान अधिकारों से धर्म का पालन करते हुए त्योहार मनाएंगे. आप सभी से मैं आग्रह करती हूं कि आप खुद को अल्पसंख्यक न समझें.”

Related Articles

Back to top button