LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

बीएआरसी सिक्योरिटी गार्ड परीक्षा की तारीख हुई घोषित जाने ?

BARC (भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र) सिक्योरिटी गार्ड परीक्षा 2021 मुंबई में BRC द्वारा आयोजित की जाएगी. फिजिकल टेस्ट के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा 29 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी.

Loading...

इससे पहले फिजिकल टेस्ट 1 फरवरी से 6 मार्च 2021 तक आयोजित किया गया था. उम्मीदवार ज्यादा जानकारी आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर ले सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स में से एक है जिसे उन्हें परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक BARC सिक्योरिटी गार्ड परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 20 अक्टूबर 2021 से उपलब्ध होंगे.

एडमिट कार्ड में एग्जाम डेट, टाइम, वेन्यू और अन्य दिशा-निर्देश शामिल होंगे. उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड या अन्य लॉग-इन क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करके एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे.

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख – 20 अक्टूबर 2021
BARC सिक्योरिटी गार्ड एग्जाम 2021 की तारीख – 29 अक्टूबर 2021

75 मार्क्स की लिखित परीक्षा 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी.
केवल फिजिकल टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार ही लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.
75 अंकों में से, प्रश्न पत्र के 25 मार्क्स कॉम्प्रिहेंशन के लिए होंगे.
उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस से भी सवाल पूछे जाएंगे, यह ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे और इसमें 25 मार्क्स होंगे.
एनालिटिकल या बेसिक मैथ्स से भी प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें 20 मार्क्स शामिल होंगे और यह ऑब्जेक्टिव टाइप का होगा

परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान, उम्मीदवारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को मास्क पहनना होगा, शारीरिक दूरी के साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा. बता दें कि सिक्योरिटी गार्ड के पद के लिए भर्ती प्रक्रिया 16 नवंबर 2019 से शुरू हुई थी, वहीं आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर 2019 तक जारी रही थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV