LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

जाने आज शेयर बाजार के क्या है हाल ?

HDFC Securities के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी का मानना है कि दीवाली तक बैंक निफ्टी के 40,000 का लेवल पार कर लेने की काफी बड़ी संभावना है। मनीकंट्रोल से हुई इस खास बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि बैंक निफ्टी के चार्ट पैटर्न से इस बात के संकेत मिलते हैं

Loading...

कि आने वाले हफ्ते में बैंकिंग शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। निफ्टी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि निफ्टी में मजबूत तेजी के सारे संकेत बने हुए हैं। 21 अक्टूबर को होने वाले अगली वीकली एक्सपायरी

तक निफ्टी 18,500 का लेवल पार कर सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि बैंकिंग सेक्टर में जबरदस्त मोमेंटम के संकेत नजर आ रहे हैं और दिवाली तक बैंक निफ्टी 40,000 का लेवल पार कर सकता है।

इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, SBI,कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक निफ्टी की मजबूती में सबसे ज्यादा योगदार करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि हालांकि अगली वीकली एक्सपायरी तक निफ्टी के 18,500 के लेवल के पार करने की पूरी संभावना है।

लेकिन अब तक की जोरदार की तेजी को देखते हुए इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि निफ्टी में हमें हल्का करेक्शन देखने को मिल सकता है। इस स्थिति में निफ्टी के लिए 18,050 और 18,150 का लेवल अहम सपोर्ट का काम करेगा।

इस बातचीत में उन्होंने ये भी कहा कि पिछले कारोबारी दिन निफ्टी का ओपन इंट्रेस्ट पुट कॉल रेशियो 1.28 से बढ़कर 1.49 के स्तर पर आ गया। पुट कॉल रेशियो में हुई स बढ़त की मुख्य वजह 18,000 के लेवल पर हुई पुट राइटिंग है।

इससे यह संकेत मिलता है कि आगे चलकर 17,900-18,000 का लेवल निफ्टी के लिए मजबूत सपोर्ट का काम करेगा। वहीं ऊपर की तरफ इसके लिए 18,400-18,500 के लेवल पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है।

नागराज ने आगे कहा कि इस समय सभी सेक्टर अच्छे नजर आ रहे हैं। लेकिन इनमें भी अगले हफ्ते हमारी नजर आईटी, मेटल, रियलिटी, बैंकिंग और PSU बैंकिंग पर रहनी चाहिए।

स्टॉक की बात करें तो अगले हफ्ते हमारी नजर Tata Steel, JSPL, DLF, Axis Bank, SBI, और Canara Bank पर नजर रहनी चाहिए। इनमें अच्छी तेजी आने की उम्मीद है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV