LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

बॉलीवुड की अदाकारा फारुख जफर ने कहा 89 की उम्र में दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारों में से एक फारुख जफर ने 89 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. फारुख जफर को सुलतान और गुलाबो सिताबो में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है.

एक्ट्रेस की बड़ी बेटी मेहरू जफर ने अपनी मां के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी. इस महीने की शुरुआत में तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था. अस्पताल में ही शुक्रवार की शाम को उनका निधन हो गया.

मेहरू जफर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बताया, 4 अक्टूबर को सांस लेने में दिक्कत के चलते उनकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी. ऑक्सीजन लेने में उनके फेफड़े पूरी तरह से असमर्थ हो चुके थे. शाम 6 बजे अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली.

फारुख जफर के नाती शाज अहमद ने ट्वीट कर बताया कि उनकी नानी और स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व एमएलसी एसएम जफर की पत्नी और दिग्गज एक्ट्रेस का लखनऊ में आज शाम हो निधन हो गया.

अपने करियर की शुरुआत फारुख जफर ने रेडियो एनाउंसर्स के तौर पर साल 1963 में लखनऊ विविध भारती से की थी. उन्होंने बड़े पर्दे पर साल 1981 में आई फिल्म उमरान जान से डेब्यू किया था. इस फिल्म में वो बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की मां की भूमिका में नजर आई थीं.

इन सबके अलावा फारुख ने शाहरुख खान के संग स्वदेस और आमिर खान के संग पीपली लाइव में काम किया था. मालूम हो सलमान खान के सुल्लान में भी फारुख जफर नजर आई थीं.

गुलाबो सिताबो फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन की पत्नी फातिमा बेगम की भूमिका निभाई थी. गुलाबो सिताबो की राइटर जूही चतुर्वेदी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, बेगम चली गईं फारुख जी, आप जैसा ना कोई था, और ना होगा. हमसे आप जुड़े उसके लिए धन्यवाद.

Related Articles

Back to top button