LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हरियाणा में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने पूरे हरियाणा में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना का अलर्ट जारी किया है. वहीं, अब होने वाली इस बारिश ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं.

कुछ एरिया में मंडियों में खुले में धान के ढेर लगे हुए हैं तो कॉटन बेल्ट में कपास की फसल के भी खराब होने की आशंका है. इसके अलावा सरसों वाले एरिया में भी बारिश के कारण नुकसान होगा.

वहीं, रविवार को एक बार फिर हरियाणा के मौसम ने करवट ले ली. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. हिसार समेत आसपास के एरिया में सुबह से ही हल्की फुहारें गिर रही हैं, जिसके कारण मौसम में ठंडक भी बढ़ गई है.

एचएयू की तरफ से जारी अलर्ट के अनुसार, रविवार को सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला/चंडीगढ़, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, झज्जर जिलों में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के एरिया के कारण यह परिर्वतन हुआ है. अगले दो दिनों तक इसका असर देखने को मिलेगा. अब होने वाली इस बारिश से फायदे कम और खेती किसानी एरिया में नुकसान की ज्यादा संभावना है.

मंडियों में उठान धीमा होने के कारण लाखों टन धान खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है. बारिश हुई तो धान में नमी आ जाएगी और किसान को धान बिक्री के लिए अधिक इंतजार करना पड़ेगा.

मौसम विभाग ने 19 अक्टूबर तक गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हवाओं की रफ्तार 16 किलोमीटर तक पहुंचेगी.

Related Articles

Back to top button