LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई आज कैबिनेट बैठक आदिवासी परिवारों के लिए ले सकते है बड़ा फैसला

शिवराज सरकार की आज कैबिनेट बैठक होगी. इस कैबिनेट बैठक में सरकार प्रदेश के 23 लाख से ज्यादा आदिवासी परिवारों के लिए बड़ा फैसला ले सकती है. दरअसल शिवराज सरकार प्रदेश के 89 आदिवासी ब्लॉक में राशन आपके द्वार योजना लागू करने पर विचार कर रही है. आज होने वाली कैबिनेट बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के साथ इस प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मंजूरी दी जा सकती है.

बता दें कि राशन आपके द्वार योजना के तहत जनजातीय गांवों में घर-घर राशन पहुंचाया जाएगा. सरकार की इस योजना का लाभ प्रदेश के 23 लाख से ज्यादा जनजातीय परिवारों को मिलेगा.

सीएम शिवराज ने बीते दिनों इस योजना का ऐलान किया था. साथ ही ये भी बताया था कि राशन की सप्लाई करने वाली गाड़ी भी जनजातीय समाज के व्यक्ति की ही इस्तेमाल की जाएगी. जिसका उसे भुगतान किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें आदिवासी मतदाताओं की संख्या अच्छी तादाद में है. ऐसे में सरकार की इस योजना को उपचुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. देश के कई अन्य राज्यों में भी ऐसी योजनाएं चल रही हैं.

इसके अलावा आज की कैबिनेट बैठक में विद्युत नियामक आयोग द्वारा 30 जुलाई 2021 को जारी किए गए बिजली के नई टैरिफ दरों में भी राज्य सरकार सब्सिडी देने के प्रस्ताव पर चर्चा कर सकती है.

इस संबंध में ऊर्जा विभाग प्रस्ताव पेश कर सकता है. कैबिनेट की यह बैठक सीएम शिवराज की अध्यक्षता में सुबह पौने दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

Related Articles

Back to top button