LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

भारतीय घरेलू शेयर बाजार में आई तेजी सेंसेक्स में दिखी 100 अंकों की मजबूती

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में तेजी दिख रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स मजबूत हुए हैं. निफ्टी 18450 के करीब पहुंच गया है. वहीं सेंसेक्स में भी 100 अंकों की मजबूती नजर आ रही है.

Loading...

आज के कारोबार में एक बार फिर आईटी शेयरों ने बाजार को बूस्ट दिया है. इंफोसिस और टेक महिंद्रा सहित आईटी शेयरों में तेजी है. फाइनेंशियल और रियल्टी शेयरों में भी तेजी नजर आ रही है. हालांकि बेंक, आटो और मेटल शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है.

फिलहाल सेंसेक्स में 100 अंकों के करीब तेजी है और यह 61800 के पार ट्रेड कर रहा है. जबकि निफ्टी में 23 अंकों की तेजी है और यह 18442 के स्तर पर है. इंफोसिस, टेक महिंद्रा, NESTLEIND, LT, KOTAKBANK, BHARTIARTL, HINDUNILVR, HDFC और SUNPHARMA आज के टॉप गेनर्स में हैं.

आज ग्लोबल संकेत मजबूत नजर आ रहे हैं. प्रमुख एशियाई बाजारों में खरीदारी देखने को मिल रही है. वहीं मंगलवार को अमेरिकी बाजारों में भी तेजी देखने को मिली है. मंगलवार को Dow Jones 199 अंक मजबूत होकर 35,457.31 के स्तर पर बंद हुआ.

जबकि नैस्डेक और S&P 500 इंडेक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं. यूएस में अर्निंग सीजन बेहतर जा रहा है. बेहतर अर्निंग के चलते निवेशक बाजार में पैसे लगा रहे हैं. कल के कारोबार में टेक और हेल्थ शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है.

Apple, Facebook, Microsoft और Johnson & Johnson’s जैसे शेयरों में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. दूसरी ओर आज SGX Nifty, निक्केई 225, कोस्पी समेत प्रमुख एशियाई बाजारों में भी तेजी है.

मंगलवार को बाजार में जहां रिकॉर्डतोड़ तेजी देखने को मिली, वहीं कारोबार के अंत में भारी बिकवाली हुई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए. शुरूआत कारोबार में सेंसेक्स पहली बार 62000 के लेवल के पार निकल गया और 62245 के स्तर को टच किया.

वहीं निफ्टी भी 18600 के पार निकलकर 18604 के लेवल तक पहुंचा. लेकिन कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 50 अंकों की गिरावट रही और यह 61,716 के स्तर पर बंद हुआ.

वहीं निफ्टी भी 58 अंक कमजोर होकर 18419 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स 30 के 13 शेयर हरे निशान में बंद हुए. टॉप लूजर्स में ITC, HUL, Titan, Powergrid, Tata Steel, Indusind Bank और SBI शामिल रहे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV