LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर जल्द मिलेगे कई नए फीचर्स

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लेकर आ रहा है. इन फीचर्स की मदद से यूजर्स का एक्सपीरिएंस और भी मजेदार होने वाला है. कंपनी ने ऐलान किया है

कि वह ‘Collabs’ फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसमें यूजर्स Feed Post और Reels को collaborate कर सकेंगे. ये फीचर फंड रेजिंग और रील्स पर बेहतर म्यूजिक का इस्तेमाल करने के अलाउ करेगा.

Instagram इस फीचर की “टेस्टिंग” कर रहा है. कंपनी के मुताबिक यह यूजर्स को फीड पोस्ट और रील दोनों को आपस में मिला देगा. ऐसा करने के लिए यूजर्स Instagram पर किसी दूसरे अकाउंट को टैग करके इंवाइट कर सकेंगे.

अगर दूसरा यूजर उसे एक्सेप्ट करता है, तो ये पोस्ट और रील्स दोनों अकाउंट पर शो होगी, जिन्हें इनके फॉलोअर्स देख सकेंगे. कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने पहले ही ऐप में इस फीचर को देखा है

https://twitter.com/instagram/status/1450153240671113217?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1450573924530483202%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es2_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Ftechnology%2Finstagram-is-bringing-many-new-features-including-collabs-feature-know-how-it-will-be-useful-for-posts-and-reels-1984752

क्योंकि कंपनी ने जुलाई में इस फीचर की ग्लोबल लेवल पर टेस्टिंग शुरू की थी. हालांकि इंस्टाग्राम आज भी सिर्फ इसकी टेस्टिंग का ऐलान कर रहा है. देखना होगा कि ये फीचर यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट किया जा सकता है.

वहीं इसके अलावा कंपनी अपनी Instagram डेस्कटॉप वेबसाइट को और अधिक उपयोगी बनाएगी, जिससे यूजर्स अपने डेस्कटॉप वेब ब्राउजर का यूज करके एक मिनट से भी कम समय में फोटो और वीडियो दोनों पोस्ट कर सकेंगे. कंपनी 21 अक्टूबर यानी कल भी कई नए फीचर्स का ऐलान कर सकती है.

इसके साथ ही Instagram अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की सेफ्टी के लिए भी नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसका नाम होगा ‘Take A Break’ फीचर. इंस्टाग्राम इस फीचर पर काम कर रहा है. इसकी मदद से खासतौर पर टीनएजर्स को हार्मफुल कंटेंट्स से दूर रखने में हेल्प होगी.

इसके जरिए ये पता लग सकेगा कि यूजर एक ही कंटेंट को बार-बार देख रहा या नहीं. यही नहीं अगर यूजर ऐसा कंटेंट देख रहा है जो उसे नहीं देखना चाहिए तो ये फीचर उसे किसी दूसरे कंटेंट को देखने के लिए प्रेरित करेगा.

Related Articles

Back to top button