LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

करवा चौथ पर करे दुल्हन जैसा लुक पाने के लिए मेकअप टिप्स करें फॉलो

करवा चौथ एक ऐसा खास मौका होता है जब सभी सुहागन औरतें अपने पति के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए निर्जला उपवास रखती हैं. इस साल यह त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके सजती संवरती हैं.

अगर आप भी करवा चौथ के इस खास मौके पर खुद को बेहद खास अंदाज में तैयार करना चाहती हैं तो हमारे बनाए गए मेकअप टिप्स को जरूर फॉलो करें. चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिसे फॉलो करके आप दुल्हन जैसा लुक पा सकती हैं.

मेकअप करने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि केवल मेकअप से ही आप खूबसूरत नहीं लग सकती हैं. इससे पहले आपको अपना सही स्किन केयर करना बहुत जरूरी है. सबसे पहले स्किन को ठीक तरह से क्लीन करें,

फिर इसे एक्सफोलिएट करें और फिर इसे हाइड्रेट करने के लिए शीट मास्क का प्रयोग करें. इसके बाद ही कोई मेकअप प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. इन स्टेप्स के बाद आपकी स्किन और खूबसूरत लगने लगेगी.

किसी भी परफेक्ट मेकअप की शुरुआत हमेशा प्राइमर से ही होती है. करवा चौथ के दिन अपनी स्किन केयर रूटीन को पूरी करने के बाद चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर लगाएं. आपको बता दें कि प्राइमर आपकी स्किन को परफेक्ट बेस देता है जिससे त्वचा बेहद स्मूथ और ग्लोइंग लगती है.

चेहरे पर प्राइमर लगाने के बाद दूसरा सबसे जरूरी स्टेप है फाउंडेशन अप्लाई करना. लेकिन, फाउंडेशन लगाते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि यह बहुत ज्यादा स्किन पर नहीं लग जाएं. इसे बहुत ज्यादा यूज करने से चेहरे पर क्रैक आ सकता है. चेहरे पर इसकी एक पतली लेयर ही काफी है.

चेहरे पर फाउंडेशन की एक पतली लेयर अप्लाई करने के बाद आंखों के नीचे कंसीलर लगाना ना भूलें. ध्यान रखें कि कंसीलर हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ लें. बता दें कि कंसीलर की मदद से आप स्किन पर मौजूद सभी दाग धब्बे और पिंपल्स को छुपा सकते हैं. इसके बाद इसे हाथ या स्पंज से ब्लेंड कर दें.

कंसीलर लगाने के बाद अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए लिपस्टिक जरूर लगाएं. कोशिश करें कि लिपस्टिक आपकी साड़ी और लुक को कॉम्पलीमेंट करने का काम कर रही हो. अगर आप आई मेकअप लाइट करने वाली हैं तो लिपस्टिक डार्क शेड की लगाएं.

ध्यान रखें कि अगर आपने डार्क कलर की लिपस्टिक का चुनाव किया है तो अपने आई मेकअप को लाइट रखें. दोनों डार्क आपके लुक को खराब कर सकता है. अपनी आंखों के मुताबिक आप आईलाइनर, आईलैश कर्लर और मस्कारा अप्लाई करें. इसके साथ आईब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आइब्रो को थिक करें. पूरा मेकअप कंप्लीट होने के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर डालकर अपने मेकअप को सेट कर दें.

Related Articles

Back to top button