LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

दिवाली या धनतेरस पर आप केवल 1 रुपये में ख़रीदे सोना जाने ?

धनतेरस या दिवाली पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. इस फेस्टिवल सीजन पर सोने-चांदी की जमकर खरीदारी होती है. अगर आप भी इस त्योहार पर गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आप केवल 1 रुपये में गोल्ड खरीद सकते हैं. 1 रुपये में सोना कैसे खरीदना है ये हम आपको बताने जा रहे हैं.

अगर आप 1 रुपये में गोल्ड खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए डिजिटल गोल्ड एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. गूगल पे, पेटीएम, फोन पे जैसे कई मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म पर आप 1 रुपये में गोल्ड खरीद सकते हैं.

अगर आपके पास GooglePay, Paytm, PhonePay है या फिर HDFC बैंक सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल के कस्टमर हैं तो आप डिजिटल तरीके से सिर्फ 1 रुपये में 999.9 शुद्ध सर्टिफाइड गोल्ड खरीद सकते हैं. बीते कुछ साल में डिजिटल गोल्ड इन्वेस्मेंट के बड़े माध्यम के तौर पर उभरा है.

Google Pay के प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के लिए आपको लॉगिन के बाद स्क्रॉल कर नीचे Gold आइकन पर क्लिक करना होगा.
इसके बाद मैनेज योर मनी में Buy Gold का ऑप्शन चुनें.
यहां आप एक रुपए में भी डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं. इस पर 3 फीसदी जीएसटी भी देना होगा.
अगर आप 5 रुपए का डिजिटल गोल्ड खरीदते हैं तो 0.9 mg मिलेगा.
गोल्ड को Buy के अलावा sale, डिलीवरी और गिफ्ट का भी ऑप्शन मिलेगा.
अगर आपको गोल्ड बेचना हो तो Sale के बटन पर क्लिक करना होगा, वहीं गिफ्ट करने के लिए Gift का ऑप्शन चुनना होगा.

ग्राहक सोने की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं और सिक्कों या बार के रूप में अपने घर तक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपके पास कम से कम आधे ग्राम जितना डिजिटल गोल्ड होना चाहिए. इसमें गोल्ड की प्योरिटी या सेफ्टी की चिंता नहीं होती क्योंकि यहां गोल्ड शुद्ध होता है.

Related Articles

Back to top button