LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज होगी केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर शनिवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है. बैठक शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इस बैठक में 40 से 50 उम्मीदवारों को लेकर फैसला किया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि आज की बैठक में ज़्यादातर महिला उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. जिस से प्रियंका गांधी के 40 प्रतिशत महिला आरक्षण को लेकर एक संदेश देने की कोशिश की जाएगी.

कांग्रेस पार्टी आज यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर CEC की बैठक करेगी, ये बैठक शाम 6 बजे वीसी के जरिये होगी. जिसमें अलग अलग जगह से कांग्रेस के कई नेता जुड़ेंगे.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में ज़्यादा फोकस महिला उम्मीदवारों पर होगा. क्योंकि कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी ने टिकट में महिलाओं 40 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की थी.

इसलिए पहली लिस्ट में महिलाओं को प्राथमिकता देकर एक संदेश देने की कोशिश होगी. प्रियंका गांधी लगातार यूपी में चुनाव में महिलाओं के मुद्दे पर फोकस कर रही हैं. वो लगातार महिलाओं के मुद्दे उठा रही हैं.

आज की बैठक में प्रियंका गांधी,अजय लल्लू, आराधना मिश्रा, धीरज गुर्जर, दीपेंद्र हुड्डा, जितेंद्र सिंह, वर्षा गायकवाड़ आदि नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ कर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करेंगे. क्योंकि आज कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत कर रही है,

सभी बड़े नेता उत्तर प्रदेश में अलग अलग जगह रहेंगे. इसलिए इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. कांग्रेस आज 50 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर सकती है और जल्दी ही इन नामों की घोषणा कर सकती है.

फिलहाल कांग्रेस की अहम बैठक के बीच आज कांग्रेस राज्य भर में ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ शुरू करने जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाराबंकी से यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगी. इसके साथ ही राज्य के पूर्वांचल और पश्चिम उत्तर प्रदेश में यात्रा निकाली जाएगी. आज ही वाराणसी और सहारनपुर से भी यात्रा शुरू की जाएगी.

Related Articles

Back to top button