LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

आज मिल सकता है अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष ?

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की मौत के चलते खाली हुए अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष पद पर सोमवार को किसी नए नाम का चुनाव कर लिया जाएगा. आज दिन में 11 बजे निरंजनी अखाड़ा दारागंज में परिषद की बैठक होगी.

बैठक में शामिल होने के लिए अखाड़ों के साधु-संत प्रयागराज पहुंच गए हैं. इसमें सबसे आगे महंत रविन्‍द्रपुरी का नाम चल रहा है. फिलहाल बैठक के बाद परिषद प्रयागराज से नए अध्यक्ष का ऐलान किया जाएगा.

बता दें कि महंत रवि‍न्‍द्रपुरी, हरिद्वार के कनखल स्थित दक्षेश्वर महादेव मंदिर के पीठाधीश्वर महंत रविंद्र पुरी महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव हैं. 35 साल पहले संन्यास लेकर वे महानिर्वाणी अखाड़े में शामिल हुए थे. रविंद्र पुरी 1998 के कुंभ मेले के बाद अखाड़े की कार्यकारिणी में शामिल हुए. 2007 में उन्हें अखाड़े का सचिव बनाया गया था.

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे. उनके सुसाइड नोट में शिष्य बलवीर गिरि को उनका उत्तराधिकारी बनाए जाने की इच्छा जताई थी.

साथ ही रजिस्टर्ड वसीयत में उन्होंने बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित किया था. महंत नरेंद्र गिरि को आत्म हत्या के लिए उकसाने के मामले में मुख्य आरोपी आनन्द गिरि समेत तीनों आरोपी‌ नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं.

Related Articles

Back to top button