LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है और एनकाउंटर में 3 नक्सली मारे गए हैं. पुलिस ने तेलंगाना के मुलगु जिले में बड़ी कार्रवाई की है और तीन नक्सलियों के शव बरामद किए हैं.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर और तेलंगाना के मुलगु बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस को मौके से भारी मात्रा में AK-47 और रायफल मिली हैं, जिसे जब्त कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर तेलंगाना पुलिस और तेलंगाना ग्रे हाउंड्स कार्रवाई की.

इससे पहले रविवार को बिहार के लखीसराय जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया था. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सलियों के पास से एक एके-47 और कुछ अन्य हथियार भी बरामद किए थे.

नक्सलियों ने एक डीलर के बेटे का अपहरण कर लिया था. इसी को लेकर मुठभेड़ हुई, जिसमें कुछ अन्य नक्सली भी घायल हुए हैं. बता दें कि लखीसराय के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के चौखरा गांव में शनिवार रात करीब साढ़े-नौ से दस बजे के आसपास करीब 15 से 20 की संख्या में आए नक्सली यहां के एक डीलर भागवत महतो का अपहरण करने पहुंचे थे.

भागवत नहीं मिले तो नक्सलियों ने उनके बेटे दीपक का अपहरण कर लिया और अपने साथ ले जा रहे थे. इस बात की जानकारी जब थानाध्यक्ष को मिली तो वह सुरक्षा बलों के साथ कार्रवाई के लिए निकल पड़े. सूचना पर पुलिस ने पहाड़ी की तरफ अपहरणर्ताओं का पीछा किया.

वहां नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसके बाद बचाव में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया. इसके बाद नक्सली डीलर के बेटे को लेकर जंगल की ओर भाग निकले.

Related Articles

Back to top button