LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स सेरेमनी में दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मनित हुए कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी, रजनीकांत

67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स सेरेमनी आज दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित की जा रही है. इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जा रहे हैं. साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए यह पुरस्कार दिए जा रहे हैं.

रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया है. इसके अलावा कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी समेत कई उम्दा कलाकारों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. कंगना रनौत को चौथी बार नैशनल अवॉर्ड मिला है. कंगना को ‘मणिकर्णिका’ और फिल्म ‘पंगा’ के लिए ये पुरस्कार दिया गया.

इस मौके पर कंगना बेहद खूबसूरत लुक में नजर आईं. कंगना के अलावा, सिंगर बी प्राक को अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ के गाने ‘तेरी मिट्टी’ के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है.

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोंसले’ में दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है. उनके साथ संयुक्त रूप से साउथ एक्टर धनुष को भी उनकी फिल्म ‘असुरन’ में शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है. सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

https://twitter.com/PIB_India/status/1452533992566132745?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1452533992566132745%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fentertainment%2Fbollywood%2Frajinikanth-gets-dadasaheb-phalke-award-kangana-ranaut-and-manoj-bajpayee-get-this-award-1987220

गौरतलब है कि सिक्किम को फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल राज्य (मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट) का पुरस्कार मिला है. गैर-फीचर फिल्म की श्रेणी में ‘एन इंजीनियर ड्रीम’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता है,

जबकि ‘मरक्कर-अराबिक्कदालिन्ते-सिम्हम’ को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है. फिल्म ‘महर्षि’ को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया गया है, जबकि आनंदी गोपाल को सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनाने के लिए पुरस्कार है.

Related Articles

Back to top button