LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

राजस्थान रोडवेज ने परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को दी मुफ्त यात्रा की सुविधा

राजस्थान रोडवेज ने प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा में और सुविधा दे दी है. रीट और पटवारी भर्ती परीक्षा के बाद अब आरएएस-प्री परीक्षा के अभ्यर्थी भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगे.

अभ्यर्थी ये मुफ्त यात्रा रोडवेज की एक्सप्रेस और साधारण बसों में कर सकेंगे. राजस्थान प्रशासनिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी परीक्षा से दो दिन पहले

और एक दिन बाद तक मुफ्त यात्रा का लाभ उठा सकेंगे. आरएएस-प्री परीक्षा आगामी 27 अक्टूबर को आयोजित होगी. इसके साथ ही रोडवेज ने अब होम टाउन की बाध्यता को भी खत्म कर दिया है.

रोडवेज प्रबंधन के अनुसार अब प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी राजस्थान में कहीं से भी परीक्षा के लिये मुफ्त यात्रा कर पायेंगे. पहले यह सुविधा होम टाउन से परीक्षा सेंटर तक ही मिलती थी. चूंकि कई अभ्यर्थी तैयारी और अन्य कारणों से होम टाउन से बाहर होते हैं.

पुराने नियम के अनुसार वे इसके कारण परीक्षा सेंटर तक पहुंचने के मुफ्त यात्रा का लाभ नहीं उठा पा रहे थे. लेकिन रोडवेज ने अब इस बाध्यता को भी हटा दिया है. इसलिये अपने होम टाउस से बाहर होने वाले अभ्यर्थी भी अब मुफ्त यात्रा का फायदा उठा सकेंगे.

राजस्थान रोडवेज मुख्यालय ने इस संबध प्रदेश के सभी मुख्य प्रबन्धकों को आदेश जारी कर दिये हैं. इसके अलावा परीक्षार्थी को अगर परीक्षा केन्द्र तक जाने और वापिस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं होती है

तो वह एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग भी कर सकेंगे. यात्रा के दौरान परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी. मास्क अनिवार्य होगा. इसके साथ ही हैंड सेनीटाइजर भी साथ में रखने की सलाह दी गई है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम सीएम अशोक गहलोत की बजट घोषणा 2021-22 की अनुपालना में प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया करवा रहा है.

इसके तहत परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी रोडवेज के लग्जरी सेंग्मेंट को छोड़कर उसकी साधारण और एक्सप्रेस बस में परीक्षा केन्द्र तक जाने और फिर वापिस आने में इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

राजस्थान में इन दिनों लगातार हो रही बड़ी-बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण रोडवेज में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है. इसके चलते आम यात्री यात्रा नहीं कर पा रहा है. राज्य सरकार ने रोडवेज के साथ इन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये निजी बसों को भी लगाया है. आरएएस प्री परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है.

Related Articles

Back to top button