LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पानीपत में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी अब तक 65 मामले आए सामने

कोरोना के बाद अब पानीपत में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि पानीपत जिले में एक ही दिन में डेंगू की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई. पहला मामला पानीपत की जसबीर कॉलोनी का है.

यहां पर 19 वर्षीय नवविवाहिता की डेंगू से मौत हो गई. मृतका अनिता के पति की माने तो उसकी डेंगू से मौत हुई है. उन्होंने बताया कि अनिता की दो दिन पहले ही तबियत बिगड़ी थी जिसके चलते परिजनों ने उसे बरसत रोड पर निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया.

यहां पर भी अनिता की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ. ऐसे में डॉक्टरों ने उसे दूसरे हॉस्पिटल में रेफर कर दिया, जहां जाते समय अनिता ने रास्ते में ही एंबुलेंस के अंदर दम तोड़ दिया.

मृतिका अनीता के पति सुमित ने जानकारी देते हुए बताया को निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने कहा था कि अनीता को डेंगू हो गया है. मृतिका अनीता के पति की माने तो उसकी पत्नी की मौत डेंगू की वजह से हुई है.

वहीं, दूसरा मामला जिले के गांव वैसर से सामने आया है, जहां 32 वर्षीय अमित ने डेंगू की वजह से दम तोड़ दिया. मृतक अमित के परिजनों का कहना अमित की 5 दिन पहले तबियत बिगड़ी थी.

ऐसे में उसे खानपुर पीजीआई में भर्ती करवाया गया था, जहां पर उसे इलाज सही नहीं मिला. ज्यादा तबीयत खराब होने पर परिजन उसे इलाज के लिए पानीपत लेकर आ रहे थे. तभी अमित ने एंबुलेंस में दम तोड़ दिया.

वहीं, जिले के सीएमओ ने बताया कि जिले में 65 केस डेंगू पॉजिटिव जरूर पाए गए हैं. लेकिन अभी तक किसी भी निजी हॉस्पिटल में डेंगू की वजह से मौत होने की रिपोर्ट उन्हें नहीं दी है.

उन्होंने बताया कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें लगी हुई हैं. फॉगिंग और पानी को इकट्ठा न होने को लेकर काम कर रही हैं.

आपको बता दें कि मृतक वैसर निवासी अमित अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, जिसके दो बच्चे हैं. वही मृतक अनीता की भी 1 साल पहले ही शादी हुई थी. दोनों मौतों के चलते परिवारो में मातम छाया हुआ है.

Related Articles

Back to top button