LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान। …

शिव भक्तों के लिए बड़ी खबर यह है कि 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 2 दिन के लिए वाराणसी आएंगे और इस कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

बता दें, इसका कॉरिडोर का शिलान्यास मार्च 2019 में हुआ था और 2021 खत्म होते-होते काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तैयार हो गया है. इसको लेकर ज़ी मीडिया के रिपोर्टर ने जब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से बात की तो

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से देश ही नहीं, पूरी दुनिया के राम भक्तों में खुशी की लगर दौड़ गई. उसी तरह त्रिलोकी के नाथ- बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर का कॉरिडोर बना है.

ऐसे में 6 अगस्त के 2020 के बाद से हम जो नारा लगाते थे- ‘अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी.’ यह नारा संपन्न होता नजर आ रहा है…यानी अयोध्या में तो मंदिर बन ही रहा है,

साथ ही अब बारी है काशी और मथुरा की. केपी मौर्य ने कहा कि ये सारे काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार और जनता के आशीर्वाद से पूरे हो पा रहे हैं.

साथ ही, डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी दो दिन तक वाराणसी में रहेंगे. वहीं, इस कार्यक्रम के लिए देशभर के साधु-संतों और तमाम विशिष्ट जनों को आमंत्रित किया जा रहा है. इस दौरान काशी एक अलग प्रकार से सजी नजर आएगी.

केपी मौर्य ने कहा कि बाबा विश्वनाथ का कॉरिडोर इतना भव्य और दिव्य है, कि देखने वाला देखता रह जाए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के लिए उन्होंने लाठियां खाई हैं, जेल भी गए हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर में जल चढ़ाने जाते थे तो अंदर पुलिस की लाठियां चलती थीं.

लेकिन अब स्थित ऐसी होगी कि 10-20 हजार भक्त यहां आकर दर्शन कर सकेंगे. गंगा जी सामने साक्षात विराजमान होंगी, मां अन्नपूर्णा भी यहां विराजमान होंगी. यह बदला हुआ रूप शिव भक्तों को, कावड़ियों को आनंदित करने वाला है.

चुनाव पर इसका असर पड़ेगा या नहीं? इस सवाल पर केशव मौर्य ने बताया कि चुनाव और मथुरा-काशी दोनों अलग-अलग हैं. चुनाव और आस्था के केंद्रों का कोई मेल नहीं है.

हालांकि, विपक्ष इसे चुनावी मुद्दा बनाने में लगी रहती है, लेकिन ऐसा नहीं है. शिव भक्त के रूप में हमारे लिये यह बड़ी बात है कि बाबा विश्वनाथ का कॉरिडोर बनकर पूरा हो रहा है.

Related Articles

Back to top button