LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अचानक हवा में उड़ता एक विमान पक्षियों के झुंड से टकरा

कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब कोई पक्षी किसी प्लेन से टकराकर मर जाता है. लेकिन हाल ही में ऐसा एक मामला इटली से सामने आया है जहां हवा में उड़ता एक विमान पक्षियों के झुंड से टकरा गया

Loading...

और इसके बाद प्लेन के इंजन में आग लग गई. पंक्षियों के टकराने के बाद उनके खून के छींटो से और पक्षियों के टूटे बिखरे पंखों से प्लेन की विंडस्क्रीन ढक गई, जिससे पायलट को दिखना बंद हो गया.

आपको बता दें कि इटली के बोलोग्ना एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले रायनएयर जेट की बगुलों के झुंड से हवा में ही टक्कर हो गई.’डेली मेल’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, रायनएयर बोइंग 737-800 विमान लंदन से यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था.

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बगुले के झुंड से दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान की विंडशील्ड खून से सनी हुई थी. विमान के कई हिस्सों में पक्षियों के पंख फंसे हुए थे. इंजन में भी कई पक्षी घुस गए थे जिसके बाद आग लग गई.

विमान इटली के एयरपोर्ट के रनवे पर पहुंचने से पहले ही यह झुंड टकरा गया था तभी बगुलों के खून के छींटो से खिड़की ढक गई और इंजन में आग भी लग गई और इंजन गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया.

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हवा में उड़ते विमान के इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. ऐसे में पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान को लैंड करा लिया. पायलट विमान को सुरक्षित उतारने में कामयाब रहे और उसमें सवार किसी भी यात्री कोई नुकसान नहीं होने दिया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV