LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशव्यापार

दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाने के फैसले पर लगाई मुहर

बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में पेट्रोल पर वैट घटा दिया है जिससे दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपये सस्ता हो गया है. नई कीमत आज रात से लागू हो जाएगी.

Loading...

सरकार की तरफ से पेट्रोल पर VAT को 30% से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया गया है. इससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत मौजूदा करीब 103.97 रुपये से घटकर करीब 95.97 रुपये हो जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाने के फैसले पर मुहर लगा दी है.

दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाने के फैसले पर मुहर लगा दी है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर लोगों को बड़ी राहत देते हुए

एक्साइज ड्यूटी पांच और दस रुपये कम कर दी. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया. इसी क्रम में आज दिल्ली सरकार ने भी ये कदम उठाया है.

दिल्ली में इस समय एक लीटर पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये है. जबकि नोएडा में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 95.51 और गुरुग्राम में 95.90 रुपये है. इसके कारण ज्यादातर ग्राहक यूपी और हरियाणा तेल भरवाने जा रहे थे.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने त्योहार के समय आम जनता को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी क्रमशः पांच और दस रुपये कम कर दी. इससे तेल की कीमतें घट गई.

इसके बाद कई राज्य सरकारों ने अपने-अपने यहां पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम कर दिया था. इसमें, पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी शामिल है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV