LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

लखनऊ के रैनबसेरों में गंदगी देख डीएम ने लगाई फटकार कड़ी चेतावनी देकर व्यवस्था में सुधार के दिए निर्देश

सर्दी को देखते हुए डीएम अभिषेक प्रकाश ने शहर के जियामऊ और चकबस्त स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां गंदगी पाए जाने पर संचालकों को कड़ी चेतावनी देकर व्यवस्था में सुधार के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी रैन बसेरे में कोई भी अव्यवस्था को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Loading...

साथ ही संचालक को निर्देश दिया कि जो भी लोग अभी भी सड़कों पर सो रहे हैं उनको रैन बसेरों में लाने की भी जि़म्मेदारी उनकी है। सभी रैन बसेरों के सम्बंधित सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया गया

कि वह अपने आस पास के क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति सड़क पर तो नहीं सो रहा है। सड़क पर सोने वाले लोगों को रात में ही रैन बसेरों में पहुंचाने की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए।

जियामऊ के रैन बसेरे में पर्याप्त मात्रा में साफ-सफाई नही पाई गई, जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने कड़े निर्देश दिए गए कि तत्काल साफ सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

इसी तरह चकबस्त रैनबसेरे के निरीक्षण में भी पर्याप्त साफ सफाई नहीं है। जिलाधिकारी द्वारा शौचालय, बाथरूम व किचन आदि का भी निरीक्षण किया गया। बाथरूम की बाल्टी टूटी हुई पाई गई और पर्याप्त साफ सफाई भी नही पाई गई। तत्काल नई बाल्टी और डस्टबीन की व्यवस्था को सुनिश्चित कराते हुए पर्याप्त साफ -सफाई की व्यवस्था का निर्देश दिया गया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV