LIVE TVMain Slideखबर 50देश

मतदाता पंजीकरण के कार्य को गंभीरता से किया जाए, छोटी-छोटी गलतियां होने पर फार्म निरस्त न किया जाए

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों तथा 01 नवंबर से 05 दिसंबर 2021 तक चल रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 की समीक्षा उप निर्वाचन आयुक्त श्री चंद्र भूषण कुमार द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अजय कुमार शुक्ला एवं समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की गई।
वीडियो कांफ्रेंसिंग में उप निर्वाचन आयुक्त श्री कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्वाचन के कार्यों की पूरी रूपरेखा तैयार कर लें। उन्होंने कहा कि मतदाता पंजीकरण के कार्य को गंभीरता से किया जाए, छोटी-छोटी गलतियां होने पर फार्म निरस्त न किया जाए, बल्कि गलतियों को सुधार कर मतदाताओं का पंजीकरण कराया जाए। उन्होंने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की 05 दिसम्बर तक बढ़ी समय सीमा का समुचित उपयोग करते हुए 20 दिसम्बर तक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्राप्त दावे एवं आपत्तियों के नियमानुसार निस्तारण को सुनिश्चित करने के संबंध में विस्तृत चर्चा की।
 उप निर्वाचन आयुक्त ने निर्देश दिया कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जनपद के पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक अवश्य करें तथा समस्त पोलिंग स्टेशनों का कम से कम एक बार निरीक्षण करा लें। जनपदों में निर्वाचन के लिए बने कंट्रोल रूम 1950 का निरीक्षण भी करें। श्री कुमार ने कहा कि मतदान कार्मिकों को ईवीएम/वीवीपैट की ट्रेनिंग समय पर करायें तथा डेटाबेस का अपडेशन अवश्य करें। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए अभी से प्लान तैयार करें तथा इसके लिए पर्याप्त गाड़ियों की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।
वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्वाचन कार्यालय उ0प्र0 से अपर मुख्य अधिकारी डा0 ब्रह्मदेव राम तिवारी, श्री प्रमोद कुमार उपाध्याय, श्री चंद्रशेखर, विशेष कार्याधिकारी श्री रमेश चंद्र राय, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अम्बरीश कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV