LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वित्तीय प्रौद्योगिकी पर ‘थॉट लीडरशिप फोरम’ इन्फिनिटी मंच का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वित्तीय प्रौद्योगिकी पर ‘थॉट लीडरशिप फोरम’ इन्फिनिटी मंच का उद्घाटन किया। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण द्वारा भारत सरकार के तत्वावधान में गिफ्ट सिटी और ब्लूमबर्ग के सहयोग से किया जा रहा है।

Loading...

इस मंच के पहले संस्करण में इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका और ब्रिटेन भागीदार देश हैं। यह मंच नीति, व्यापार और प्रौद्योगिकी में दुनिया के अग्रणी लोगों को एक साथ लाएगा। इस फोरम में इस बात पर चर्चा होगी कि कैसे समावेशी वृद्धि और बड़े पैमाने पर मानवता की सेवा के लिए फिनटेक उद्योग द्वारा प्रौद्योगिकी और नवाचार का लाभ उठाया जा सकता फोरम का एजेंडा ‘बियॉन्ड’ के विषय पर केंद्रित होगा। इसमें 70 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

‘इन्फिनिटी मंच’ हितधारकों को पारंपरिक मानसिकता से परे सोचने और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, हरित प्रौद्योगिकी, कृषि प्रौद्योगिकी, क्वांटम कंप्यूटिंग और अन्य से जुड़े नये रुझानों पर चर्चा करने के लिए प्रेरित करेगा। बुधवार को पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि यह एक विचारशील नेतृत्व मंच है जो वित्त प्रौद्योगिकी संबंधित पहलुओं और समावेशी विकास के लिए इसके इस्तेमाल पर केंद्रित है।

पीएम मोदी ने युवाओं, विशेष रूप से स्टार्ट-अप, प्रौद्योगिकी एवं नवाचार की दुनिया से जुड़े युवा लोगों से इन्फिनिटी मंच के बारे में अधिक जानने और कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV