LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

राजधानी लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी से मौसम में आया बड़ा बदलाव

वैसे तो मौसम में बदलाव पिछले दो दिनों से देखने को मिल रहा था लेकिन आज शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गयी है. लखनऊ में सुबह-सुबह कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. हालांकि ये इतनी कम रही है कि सड़क की धूल भी बैठ नहीं पाई है.

Loading...

ऐसी संभावना है कि आज शुक्रवार को पूरे दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा. ये बदलाव पूरब से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल रहा है. फिलहाल हल्की बारिश की सूचना लखनऊ के ही कुछ इलाकों से आई है,

लेकिन आज पास के कई जिलों में बारिश हो सकती है. रुहेलखंड के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो पूरे यूपी में बादल छाए हुए हैं. उधर बिहार की सीमा से लगे जिलों में भी मौसम का वैसा बदलाव अभी तक देखने को नहीं मिला है.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 4 दिसंबर शनिवार से पूरे प्रदेश में मौसम खुल जायेगा. ये जरूर है कि 5 दिसंबर को फिर से पश्चिमी यूपी में मौसम बदल सकता है.

मौसम में आये इस बदलाव से दिन और रात के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी ही देखी गयी है. ज्यादातर शहरों में 1 दिसंबर को दिन का अधिकतम तापमान 20 से 27 डिग्री सैल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

मुज़फ्फरनगर सबसे ठंडा रहा जहां दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात का न्यूनतम तापमान ज्यादतर शहरों में 10 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

वाराणसी सबसे ठंडा शहर रहा जहां रात का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव आया है. वहीं अरब सागर में बने कम दबाव का भी असर बताया जा रहा है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV