LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

जानिए आज का अपना राशिफल

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण आज 11 बजकर 59 मिनट से शुरु होने जा रहा है. जो दोपहर 03 बजकर 07 मिनट तक रहेगा. इसके साथ ही इस सूर्य ग्रहण की कुल अवधि 4 घंटे 08 मिनट की रहने वाली है.

Loading...

वैसे तो इस सूर्य ग्रहण को भारत में नहीं देखा जा सकेगा, लेकिन राशियों पर इसका प्रभाव अवश्य पड़ेगा. ज्योतिष के मुताबिक इस सूर्य ग्रहण का असर राशि चक्र की सभी राशियों पर कुछ न कुछ पड़ने वाला है. जानते हैं कि सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर क्या पड़ेगा और इसके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए क्या करना चाहिए.

मेष: इस राशि वालों के यह ग्रहण शुभ नहीं है. ग्रहण का अशुभ प्रभाव सेहत पर बुरा असर डालेगा. सेहत में गिरावट हो सकती है. किसी दुर्धटना की भी आशंका है.

वृषभ: वृषभ राशि वालों के लिए ग्रहण शुभ है. राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यापार में लाभ होगा. कर्ज से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन: यह ग्रहण शुभ साबित होगा. विवादों से छुटकरा मिलेगा. कोई खास कामना पूरी होगी.

कर्क: ग्रहण इस राशि वालों के लिए अशुभ साबित होगा. संतान का चिंता रहने वाली है. दोस्तों से बिना कारण विवाद होगा.

सिंह: ग्रहण शुभ साबित होगा. आर्थिक लाभ के आसार हैं. जमीन और मकान के जुड़े विवादों का निपटारा होगा.

कन्या: ग्रहण अच्छा साबित होगा. पराक्रम और साहस में वृद्धि होने वाली है. दोस्तों से आर्थिक सहयोग मिलेगा.

तुला: यह सूर्य ग्रहण तुला राशि वालों के लिए अशुभ रहने वाला है. बातचीत में सतर्कता बरतनी होगी. किसी खास व्यक्ति से विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा.

वृश्चिक: सूर्य ग्रहण इस राशि में ही लग रहा है. जिसके प्रभाव से मन अशांत रहने वाला है. ग्रहण के बाद भी तनाव रह सकता है. नौकरी-व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

धनु: ग्रहण का अशुभ प्रभाव पड़ेगा. जिससे अधिक धन खर्च होगा. ग्रहण के बाद भी खर्च बढ़ सकता है. विदेश यात्रा का योग है. अनावश्यक भागदौड़ हो सकती है.

मकर: ग्रहण के शुभ प्रभाव से व्यापार में उन्नति होगी. नौकरी में प्रमोशन का लाभ मिलेगा. अचानक धन लाभ का भी योग है.

कुंभ: सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान के साथ आर्थिक लाभ होगा. जमीन और मकान से जुड़े समस्याओं का समाधान निकलेगा.

मीन: इस ग्रहण का अशुभ रहने वाला है. धार्मिक कार्यों से मन अलग रहेगा. इसके अलावा नौकरी बदलाव होने वाली है. पिता से बिना कारण विवाद मानसिक तौर पर परेशान करेगा. सावधान रहे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV