LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली को लेकर किया बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली को लेकर बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार अब यूपी के शहरों के साथ-साथ गांवों में भी इसी माह से 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करेगी. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार इस महीने यानी दिसंबर से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों लगातार 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी.

ग्रामीण- 18 घंटे
तहसील- 21.30 घंटे
जिला मुख्यालय- 24 घंटे
मंडल मुख्यालय- 24 घंटे
बुंदेलखंड- 20 घंटे
यूपी के महानगरों में- 24 घंटे
औद्यौगिक क्षेत्रों में- 24 घंटे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को इंदिरा प्रतिष्ठान में आयोजित प्रधानमंत्री के गतिशक्ति मास्टर प्लान नार्थ सम्मेलन में ऐलान करते हुए कहा कि यूपी के गांवों को अब से 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी,

जबकि पहले गांवों में 16 से 18 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस महीने से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों लगातार 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी.

बता दें कि सीएम योगी के 24 घंटे ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति के ऐलान से सबसे ज्यादा किसानों को फायदा होगा. क्योंकि समाजवादी पार्टी की सरकार में ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की काफी कटौती होती थी. इस वजह से किसानों को अपने खेतों की पटौनी के लिए रात-रात भर बिजली का इंतजार करना पड़ता था.

Related Articles

Back to top button