LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कई मामले आने से मचा हड़कंप

भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के फैलने से लोगों में जहां डर का माहौल है वहीं कई विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की आशंका जताई है। इस बीच ‘ओमिक्रॉन’ का पहला मामला अब चिली में भी आ गया है।

उधर भारत में आज दिल्ली में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। वहीं इससे पहले गुजरात से एक, महाराष्ट्र से एक और कर्नाटक से दो ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं जिससे देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है।

महाराष्ट्र में सात और लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य जन स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

देश में अब तक कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक में दो, गुजरात और दिल्ली में एक-एक ओमिक्रॉन संक्रमित की पहचान हुई है।

सिंगापुर का एक यात्री शनिवार को मदुरै हवाई अड्डे पहुंचा था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे आसारीपल्लम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या वह ओमिक्रॉन संक्रमित है या नहीं।

कन्याकुमारी जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी।देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच नागपुर में रविवार को एयर अरेबिया की फ्लाइट से उतरे 95 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई।

Related Articles

Back to top button