LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

यूपी में टेस्‍ट व वैक्‍सीनेशन से लगेगी ओमीक्रान पर लगाम

प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार प्रो एक्टिव मोड पर काम कर रही है। नए वैरिएंट से प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए एक ओर जहां प्रदेश की सीमाओं पर सतर्कता बरती जा रही है तो वहीं दूसरी ओर टीकाकरण और टेस्टिंग की रफ्तार को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश में अब तक 16 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है वहीं 8 करोड़ 86 लाख से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं।

Loading...

प्रदेश में ओमीक्रान को लेकर सरकार विशेष सर्तकता बरत रही है। यूपी के डॉक्‍टरों के अनुसार इस नए वैरिएंट के खिलाफ टेस्टिंग और टीकाकरण मजबूत हथियार साबित होगा। ऐसे में प्रदेश के सभी पात्र लोगों का टीकाकरण और आने वाले सभी यात्रियों संग लोगों की जांच पर सरकार जोर दे रही है। जिसका ही नतीजा है कि यूपी दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा टेस्टिंग और टीकाकरण में पहले पायदान पर काबिज है। बीते 24 घंटों में हुई 1,39,491 टेस्टिंग में 09 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्‍या 132 है।  

12 लोगों ने दी कोरोना को मात

प्रदेश में बीते 24 घंटों में 12 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है। 24 घंटों में यूपी के 38 जिलों में कोरोना के एक भी सक्रिय केस की पुष्‍टि नहीं हुई वहीं 69 जिलों में एक भी संक्रमण का नया मामला नहीं मिला। बता दें कि प्रदेश का रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV