LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश की पूरी जानकारी

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दी. इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई गई है.

बता दें बुधवार को कोयंबटूर और सुलूर के बीच सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें 14 लोग सवार थे. इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और रक्षा मामलों से जुड़े अन्य कर्मचारी मौजूद थे.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल भेजा गया. इमरजेंसी टीम मौके पर है. कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-सीरीज का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे. भारतीय वायु सेना ने दुर्घटना के तुरंत बाद एक बयान में कहा कि

सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया. राहुल ने लिखा- आशा है कि हेलीकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोग सुरक्षित होंगे. सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना.

अभी तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक क्रैश हेलिकॉप्टर में CDS जनरल बिपिन रावत, सीडीएस, मधुलिका रावत,ब्रिगेडियर एलएस लीडर,लेफ्टिनेंट हरजिंदर सिंह,एनके गुरसेवक सिंह,एनके जितेंद्र सिंह,L/NK विवेक कुमार,L/NK बी. साई तेजा ,HAV सतपाल सवार थे.

Related Articles

Back to top button