LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया सिटी बसों का किराया 25 फीसदी

छत्तीसगढ़ सरकार ने बस्तर, सरगुजा और कोरबा जिले के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षक भर्ती में बड़ी राहत दी है. अब इन जिलों में दूसरे जिले के भी शिक्षक अभ्यर्थी नियुक्ति पा सकते हैं.

Loading...

इससे पहले जिले के नागरिकों को ही सरकारी नौकरी में प्राथमिकता थी. लेकिन राज्य सरकार अनुसार जिले में अबतक अंग्रेजी पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं मिले है. इसलिए कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

दरअसल बुधवार को सीएम हाउस में कैबिनेट की अहम बैठक हुई. इसमें स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को रफ्तार देने की चर्चा हुई.

कैबिनेट बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र होने के कारण बस्तर, सरगुजा और कोरबा में दूसरे जिलों के युवा किसी भी प्रकार की भर्ती परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते थे.

इसलिए बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है. वहीं स्कूल बस भी पिछले डेढ़ साल से बंद खड़ी थी. बस संचालक रोड टैक्स माफ करने की मांग कर रहे थे. इसलिए 1 जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2021 तक त्रैमासिक टैक्स माफ कर दिया गया है.

वहीं कैबिनेट में सिटी बसों का किराया 25 फीसदी बढ़ा दिया है. पिछले डेढ़ साल से सिटी बस जर्जर हालत में खड़ी है. रायपुर शहर में ऑटोचालकों के उगाही से परेशान यात्रियों ने सीटी बस चालू करने की मांग की है.

लेकिन यात्रियों को सफर के लिए पहले से ज्यादा दाम चुकाने पड़ेंगे. अपको बता दें की रायपुर शहर में 65 सीटी बस संचालक पिछले डेढ़ साल से डीजल के दाम बढ़ने के कारण बसों का संचालन नहीं कर रहे थे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV