LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

जाने आज का अपना राशिफल

अगर आप गाड़ी चलाते हैं तो बहुत सावधान रहें. शनिवार को आप पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. धनु और मकर राशि वालों के लिए रात में दुर्घटना होने की आशंका बन रही है. वहीं बाकी राशियों के दिन सामान्य रहेगा. एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि आपके लिए शनिवार कैसा रहने वाला है.

मेष : आपकी संचार क्षमता सर्वकालिक उच्च स्तर पर है. अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है. आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे.

वृषभ : आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे. प्रचुर आर्थिक लाभ की संभावना है. छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं. निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है.

मिथुन : साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं. आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे. आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा.

कर्क : सामाजिक समारोहों और रिश्तेदारों से मिल-मिलाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी. यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं. नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी.

सिंह : वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इस स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं. सोच समझकर निवेश करना उचित रहेगा. यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें.

कन्या : कानूनी मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है. आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं. रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा.

तुला : यह मिश्रित परिणामों की अवधि होगी. इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकतें हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है.

वृश्चिक : आप में से कुछ के लिए आर्थिक और व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं. आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा. आत्मविश्वास विश्वास और स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएं. मित्र संबंध अपेक्षा के अनुसार अधिक उपयोगी नहीं हो सकते हैं.

धनु : आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है. चूंकि आपको चोटों का खतरा है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतिए. शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे.

मकर : किस्मत आपके पक्ष में है, किन्तु वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और आग से बचाव करें. अगर हो सके तो रात में वाहन ना चलाएं. आप कई चीज़ों पर पैसे की बर्बादी कर सकते हैं, बच कर रहें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

कुंभ : आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे शीर्ष करने के लिए भाग्य आपका समर्थन करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता है. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है.

मीन : योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको लाभदायक परिणाम दे पाएंगी. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं. आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है.

Related Articles

Back to top button