LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी के पहले सप्ताह में करेंगे श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास जनवरी के पहले सप्ताह में करेंगे. वहीं प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में पांच नए एयरपोर्ट का भी में लोकार्पण दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक कराने की योजना बनाई.

Loading...

यूपी सरकार ने अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए 351 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है. नागरिक उड्डयन विभाग की शुक्रवार को सचिवालय में हुई समीक्षा बैठक में उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने दिसंबर के अंत तक या जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह तक अयोध्या एयरपोर्ट के शिलान्यास की प्रक्रिया पूरी कराने के निर्देश दिए.

उन्होंने अलीगढ़, मुरादाबाद, आजमगढ़, श्रावस्ती तथा चित्रकूट एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारियां भी करने के निर्देश दिए हैं. अयोध्या एयरपोर्ट के शिलान्यास के साथ 5 इन एयरपोर्ट्स का उद्घाटन कराने की तैयारी है.

नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक कुमार हर्ष ने बताया कि सभी एयरपोर्ट्स का विकास कार्य अंतिम चरण में है और जल्द ही एयरपोर्ट्स क्रियाशील हो जाएंगे. उन्होंने लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, प्रयागराज,

आगरा, कुशीनगर, हिण्डन, बरेली, एयरपोर्ट से संचालित हो रही उड़ानों की जानकारी दी. अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, म्योरपुर सोनभद्र, झांसी, तथा सरसावा सहारनपुर एयरपोर्ट निर्माण की रिपोर्ट प्रस्तुत की.

अयोध्या एयरपोर्ट का जनवरी के पहले हफ्ते में शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, अगले साल मिलेगा 5 नए एयरपोर्ट का तोहफा
उन्होंने बताया कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली की उड़ान शुरू हो गई है.

जल्द ही कोलकाता और मुंबई के लिए भी फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी. रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विकसित हो रहे चित्रकूट एयरपोर्ट के रनवे का काम पूरा हो गया है. इसके साथ ही चित्रकूट एयरपोर्ट के लाइसेंस की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV