LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

जाने आज का अपना राशिफल

सूर्य का धनु राशि में गोचर होने वाला है. सूर्य का यह गोचर धनु राशि में होगा. ज्योतिष में सूर्य को पिता से रिश्ते, सामाजिक मान सम्मान और सेहत का कारक ग्रह माना गया है.

इसके अलावा सूर्य को ग्रहों का आत्मा माना जाता है. सूर्य के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है. सूर्य का गोचर किस प्रकार राशियों को प्रभावित करेगा इसे जानते हैं.

मेष : सूर्य के इस गोचर से भाग्य में वृद्धि होगी. आर्थिक उन्नति से साथ-साथ पैसा बचेगा. प्रमोशन की प्रबल संभावना है. गोचर की अवधि में पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. पिता की सेहता का ख्याल रखना होगा. नौकरी में नई जिम्मेदारी मिलेगी.

वृषभ : गोचर के दौरान विदेश यात्रा का योग बनेगा. कार्यस्थल पर धन लाभ होगा. नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह गोचर शुभ रहेगा. लाइफ स्टाइल को लेकर सावधान रहना होगा. माता की सेहत में गिरावट आ सकती है. कोर्ट-कचहरी के मामलों पर धन खर्च होगा.

मिथुन : गोचर के दौरान गुस्से पर कंट्रोल करना होगा. शादीशुदा जिंदगी के लिए यह गोचर शुभ रहेगा. किसी खास इंसान से विवाद हो सकता है. विदेशी कंपनी के साथ काम करने का मौका मिलेगा. नौकरीपेशा वालों को धन लाभ होगा. मांसपेशियों की समस्या परेशान करेगी.

कर्क : मुकदमेबाजी में सफलता मिल सकती है. रोजगार में उन्नति होगी. पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. सट्टे या जुएबाजी में पैसा लगने से नुकसान होगा. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिवार में बच्चों का खास ख्याल रखना होगा.

सिंह : इस गोचर के दौरान किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. किसी भी काम में आसानी से सफलता मिल जाएगी. परीक्षा में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. नौकरी में भी सफलता मिलने वाली है. संतान से सुख मिलेगा. रिश्तों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. गाड़ी पर खर्च बढ़ेगा.

कन्या : गोचर के दौरान मानसिक तनाव बढ़ेगा. माता के साथ विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. वरना बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में झगड़े का माहौल रहेगा. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

तुला : गोचर के दौरान शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. सेहत अच्छी रहेगी जिस कारण जीवन के सुख का आनंद लेंगे. भाई से आर्थिक लाभ मिलेगा. कोई प्रभावशाली इंसान आपका मित्र आ सकता है.

वृश्चिक : गोचर के दौरान इनकम बढ़ेगा. सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. पिता की संपत्ति से धन लाभ होगा. गोचर के दौरान खराब दिनचर्या मानसिक तनाव देगा. निवेश के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. संपत्ति खरीद सकते हैं. व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा.

धनु : नौकरी में प्रमोशन होगा. राजनितिक सफलता मिल सकती है. समाज में सम्मान मिलेगा. परिवार में पिता के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. संतान सुख मिलेगा. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है.

मकर : सेहत पर धन खर्च होगा. दैनिक आय में वृद्धि होगी. नींद न आना, आंखों की रोशनी और पेट की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. विदेश व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा. परिवार में पिता की सेहत का खास ध्यान रखना होगा.

कुंभ : लव पार्टनर को नौकरी में उन्नति होगी. नौकरी में सैलरी बढ़ सकती है. पार्टनरशिप के बिजनेस से लाभ मिलेगा. शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर के साथ मधुर संबंध रहेंगे. सरकारी कर्मचारीयों को कर्यस्थल पर लाभ मिलेगा.

मीन : नौकरीपेशा में आर्थिक उन्नति होगी. बिजनेस में धन लाभ और प्रसिद्धि मिलेगी. गोचर के दौरान गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा. समाज में छवि अच्छी रहेगी. परिवार के सदस्यों और दोस्तों का साथ मिलेगा. गले की समस्या परेशान कर सकती है.

Related Articles

Back to top button