LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में कोरोना के 24 घन्टे में आये 8 नए संक्रमित मरीज

दिसम्बर महीने की शुरुआत से ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा है और सरकार की चुनौतियां भी बढ़ने लगी हैं. पिछले 24 घन्टे में जहां 8 नए संक्रमित मरीज मिले हैं

Loading...

वहीं राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 74 तक पहुंच गई है. संक्रमित लोगों में आम लोगों के अलावे पटना एम्स और राज्य स्वास्थ्य समिति में पदस्थापित चिकित्सक भी शामिल हैं जो कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

पटना जिले में सबसे ज्यादा मरीजों के आंकड़ों में इजाफा होता देख जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं. कल यानी शनिवार से ही जिला निबंधन एवं परामर्श कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम चालू करने का जहां निर्देश दिया है,

वहीं पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 110 बेड का कोविड अस्पताल 15 दिसम्बर से शुरू करने का निर्देश दिया है. ये अस्पताल आइसोलेशन सेंटर का भी काम करेगा. इतना ही नहीं जिला प्रशासन ने जिला स्वास्थ्य समिति में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल शुरू करने और कर्मियों की तैनाती का भी निर्देश दिया है.

सोमवार से टेलिमिडीसीन सेंटर का भी लोग दोनों पालियों में लाभ उठा सकेंगे. पटना जिले में इस वक्त 52/पीएचसी/सीएचसी पर कोरोना की जांच चल रही है और 24 घन्टे में जांच रिपोर्ट भी दी जा रही है.

एक तरफ जहां कंट्रोल रूम और टेलिमिडीसीन की सुविधा शुरू हो रही है वहीं मास्क नहीं लगाने वालों को लेकर भी अब सघन जांच अभियान कल से शुरू होगा और इसको लेकर 5 धावा दल का भी गठन किया गया है ताकि लोग लापरवाही नहीं बरतें.

इस माह में कोरोनो के आंकड़ों को देखें तो 1 दिसंबर को 2, 2 दिसंबर को 5, 3 दिसंबर को एक भी नहीं, 4 दिसंबर को 1, 5 दिसंबर को 6, 6 दिसंबर को 7, 7 दिसंबर को 7, 8 दिसंबर को 9, 9 दिसंबर को 17, 10 दिसंबर को 12 जबकि 11 दिसंबर को 8 नए केस मिले हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV