LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान कहा भूखे को रोटी महापुण्य का काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजधानी लखनऊ में फ्री राशन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया है. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हमारा शास्त्र भी कहता भूखे को रोटी महापुण्य का काम और अगर सरकारी योजना से जोड़कर दे तो और भी महापुण्य ही है.

Loading...

मुख्यमंत्री ने इसका शुभारंभ करने के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दस लोगों को राशन प्रदान किया. उन्होंने कहा कि आज हम गरीबों को जो निश्शुल्क राशन दे रहे हैं, वह प्रदेश में पहले भी था. 2017 से पहले यही खाद्यान माफिया के पास चला जाता था और वह लोग इसको बेच देते थे, जबकि गरीब टकटकी लगाए देखता था.

उसके हक का खाद्यान दूसरे देश चला जाता था. सीएम योगी कहा कि प्रदेश में पहले काफी खाद्यान घोटाला हुआ. पिछली सरकार के कार्यकाल में सैकड़ों लोगों की भूख से मौत हुई, लेकिन सरकार माफिया के दबाव में रही.

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1469876304258293766?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1469876304258293766%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.news18.com%2Fnews%2Futtar-pradesh%2Flucknow-cm-yogi-started-free-ration-distribution-campaign-in-lucknow-before-up-chunav-2022-upns-3895034.html

डबल इंजन की सरकार का डबल खाद्यान का लाभ भी सबको मिले इसीलिए इसको वितरण योजना को होली तक आगे बढऩे का निर्णय भी लिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुफ्त खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम शुरू किया है. इस योजना से उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी तीन महीने की अवधि के लिए मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया है. उन्होंने कहा कि 2021 में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद हमने इस योजना के तहत तहत लगभग सात महीने रामनवमी से दिवाली तक मुफ्त अनाज दिया.

इसके बाद हमने इसको होली तक बढ़ाया है. लोग दिवाली से होली तक महीने में दो बार अनाज ले सकते हैं. राशन दुकानों से दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त दिया जा रहा है.

बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में भी गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद की. 80 हजार कोटेदारों के माध्यम से राशन वितरण अभियान को हर गरीब तक पहुंचाने का बड़ा काम किया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV